Automobile

अपने नए लुक और फीचर्स के कारण बिक रही Hyundai की ये SUV, पड़ी Nexon पर भारी,जाने पूरी जानकारी

भारतीय वाहन बाजार में हुंडई की कारों को काफी पसंद किया जाता है। अभी कंपनी की एसयूवी की मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है। कंपनी ने अपनी एसयूवी की मई 2024 में हुई सेल में 67 प्रतिशत का ग्रोथ हासिल किया है। कंपनी की मई 2024 में कुल 49,151 यूनिट्स की सेल हुई है। आपको बता दें कि कंपनी लगातार देश के मार्केट में अपना विस्तार कर रही है।

अपने नए लुक और फीचर्स के कारण बिक रही Hyundai की ये SUV, पड़ी Nexon पर भारी,जाने पूरी जानकारी

Hyundai की बेस्ट सेलिंग कार

जैसा कि हमने बताया कि हुंडई की एसयूवी को सबसे ज्यादा बाजार में पसंद किया जाता है। ऐसे में अगर कंपनी की सबसे पॉपुलर एसयूवी की बात करें तो यह हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) है। इसका नाम कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में शामिल है। इस एसयूवी की मई 2024 में हुई सेल के बारे में बात करें तो कंपनी की मई 2024 में हुई कुल 49,151 यूनिट्स बिक्री में हुंडई क्रेटा की 14 हजार यूनिट्स शामिल हैं।

Read more : 4 दिन बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ?, शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

इसके बाद दूसरे नंबर पर हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) है। जिसकी 9,000 यूनिट्स की सेल कंपनी ने की है। इसके बाद तीसरे नंबर पर हुंडई एक्सटर का नाम आता है। जिसकी मई 2024 में कंपनी ने 7,900 यूनिट्स को सेल किया है। आपको बता दें कि कंपनी लगातार सेल के मामले में ग्रोथ हासिल कर रही है और अपनी।ज्यादा से ज्यादा गाड़ियों को हर महीने बेच रही है।

अपने नए लुक और फीचर्स के कारण बिक रही Hyundai की ये SUV, पड़ी Nexon पर भारी,जाने पूरी जानकारी

Hyundai Creta की लोकप्रियता

आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) एसयूवी बाजार में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। यह कंपनी की सबसे ज्यादा सेल होने वाली मॉडल है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कंपनी के पास पेंडिंग परे 65,000 बुकिंग में से आधी बुकिंग क्रेटा की है। हुंडई के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तरुण गर्ग ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि क्रेटा एन लाइन ( Hyundai Creta N Line) काफी ज्यादा डिमांड में है। इस मॉडल की डिलीवरी में 10 हफ्तों से भी ज्यादा समय लग रहा है।

Back to top button